Puranpoli Success Story : पूरनपोली बेचकर बनाई करोड़ों की कंपनी , जानिए कैसे

Puranpoli sucess story : पुरनपोली, महाराष्ट्र की पारंपरिक मिठाई, कौन नहीं जानता? इस मिठाई का स्वाद भूलना मुश्किल है। इस स्वादिष्ट भोजन की वजह से एक व्यक्ति ने साइकिल से लाखों रुपये कमाए हैं और करोड़ों रुपये का कारोबार चलाया है। वह भास्कर पुरनपोली है।

हम आज के इस बिजनेस आर्टिकल में आपको Puranpoli Success Story बताने वाले हैं, जो Bhaskar ने आज करोड़ों रुपये का बनाया है। अगर आप भी बिजनेस में रुचि रखते हैं, तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। Puranpoli Success Story की कहानी पूरी तरह से जानें

AspectDescriptionFounderFoundedInitial Business ModelCurrent Business ModelProductsSales Turnover (FY 2023)
AspectDescriptionK.R. Bhaskar2013Selling puran poli on a bicycleRetail outlets, online delivery, franchise modelPuran poli in various flavors and other Maharashtrian sweets18
Puranpoli Success Story

Puranpoli Ghar की शुरुआत कैसे हुई? : Puranpoli Success Story

K.R. Bhaskar कर्नाटक के एक गरीब परिवार में जन्मे थे। उन्होंने बचपन से ही एक बड़े होने का सपना देखा था और उन्होंने बहुत छोटी आयु में ही काम करना शुरू कर दिया था।

जब उनकी आयु 12 साल थी, तब भास्कर ने बेंगलुरु में एक होटल में वेटर की नौकरी शुरू की। उन्होंने पांच साल तक होटल में बर्तन और टेबल साफ करने का काम किया। बाद में, उन्होंने आठ साल तक डांस इंस्ट्रक्टर की नौकरी की।

भास्कर ने कई छोटी-छोटी नौकरियां भी कीं, लेकिन इनसे मुश्किल से गुजारा किया। उच्च आत्मविश्वास के कारण उन्होंने फिर साइकिल पर Puranpoli बेचने का निर्णय लिया।

यहां से, उन्होंने अपने पुरनपोली बिजनेस को एक ब्रांड में बदलना शुरू किया. इसके बाद, उन्होंने कर्नाटका में अपना पहला Puranpoli Ghar आउटलेट खोला, जिससे भास्कर और उनकी कंपनी तेजी से बढ़ती गई।

साइकिल से करोड़ों की कंपनियों तक

भास्कर पहले अपनी पूरनपोली साइकिल बेचते थे। वह दिन भर साइकिल चलाकर गांव-गांव घूमता था और अपनी पूरी पोली लोगों को बेचता था। उनकी मेहनत रंग लाने लगी और वे जल्द ही सफल होने लगे।

एक दिन भास्कर एक कुकिंग शो में चुना गया। पूरनपोली को इस शो में बहुत सराहा गया। इस शो के बाद भास्कर लोकल क्षेत्र में लोकप्रिय हो गए।

भास्कर ने अपनी सफलता को देखते हुए अपने पूरनपोली व्यवसाय को एक ब्रांड में बदलने का निर्णय लिया। उनका पहला आउटलेट, “भास्कर का पूरनपोली घर”, कर्नाटक में खुला। इस आउटलेट की सफलता के बाद उन्होंने अधिक आउटलेट खोले।

आज “भास्कर का पूरनपोली घर” एक सफल व्यवसाय है। कंपनी हर दिन लाखों पूरनपोली बेचती है। कंपनी के दुकान महाराष्ट्र और कर्नाटक में हैं। वे भास्कर की कंपनी से करोड़पति हैं।

Aldo Read : – Jakky Bhagnani Net Worth: 300 Crore | Movies, Business, Cars

अब तक कई स्टोर खुले हैं ?

Puranpoli Ghar, K.R. Bhaskar की कंपनी, आज महाराष्ट्र और कर्नाटक में एक सफल ब्रांड है। कंपनी हर महीने करोड़ों रुपए की बिक्री करती है, जिसमें कई आउटलेट शामिल हैं। हर दिन कंपनी एक हजार पुरनपोली बेचती है। इसके अलावा, कंपनी 400 से अधिक अलग-अलग स्नैक्स अपने आउटलेट्स पर बेचती है।

KR भास्कर ने कहा, “मैंने कभी भी हार नहीं मानी।” मैं खुद पर विश्वास करते हुए आगे बढ़ता गया। इसलिए आज मैं यहां हूँ।

Shark Tank Puranpoli Success Story Detailed

FieldValue
Company NameBhaskar’s Puranpoli Ghar
FoundersBhaskar KR
HeadquartersMumbai
Founded Year2021
BusinessPuran Poli and Snacks
ProfitabilityYes
Shark Tank EpisodeSeason 2 – Episode 6
Asked ForINR 75 lakhs for 1% equity
Deal
Sharks Invested
Valuation Given
WebsiteClick Here
Puranpoli Success Story

Puranpoli Success Story कहानी पर एक इंटरव्यू

Puranpoli Success Storyinterview

निष्कर्ष – Puranpoli Ghar आज एक सफल संस्था है। दैनिक रूप से यह कंपनी हजारों पुरनपोली बेचती है। भास्कर की सफलता की कहानी हमें सिखाती है कि मेहनत और लगन से काम करने से कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

हम उम्मीद करते हैं कि आपने Puranpoli की सफलता की कहानी पढ़ी है. हम चाहते हैं कि आप इसे अपने परिवार और सभी के साथ साझा करें। ओर भी लेख पढ़ने के लिए हमारा बिजनेस पेज अवश्य देखें।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *